AdSense Approval Tips और Apply करने से पहले क्या करे?

Share:
हेलो फ्रेंड्स, आज मैं आपको बताऊंगा की AdSense Approval Tips और Apply करने से पहले क्या करे? तो चलिए फ्रेंड्स शुरू करते हैं... 

ब्लॉग्गिंग में Adsense Approval हो जाना सबसे बड़ी बात होती है. हर ब्लॉगर का सपना होता है की उसका ब्लॉग/वेबसाइट Adsense से Approved हो जाये और हम Adsense से पैसे कमाने लगे. परन्तु होता ये है की Adsense Apply तो कर देते है पर Approval नहीं मिलता है.

मगर आप परेशान नहीं होइए मैं इस पोस्ट में आपके साथ हर वो Adsense Approval Tips शेयर करूँगा जो आपको Google Adsense Apply करने से पहले ज़रूरत है. जिसकी मदद से आपका Adsense अकाउंट जल्दी से Approve हो जायेगा.

Google AdSense Apply करने से पहले इन बातों का ध्यान रखे:-
(1) Post/Article:- Google AdSense के लिए Apply करने के बाद AdSense Team जब आपके ब्लॉग/वेबसाइट को Review करती है तब सबसे पहले वो आपके ब्लॉग/वेबसाइट Post को देखेगी. आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर Ads शो करने लायक Post या Article नहीं है तो AdSense आपको Approval नहीं देगा. इसलिए ब्लॉग/वेबसाइट पर कम से कम 15-20 Article/Post होना चाहिए और Article/Post पर ज्यादा से ज्यादा AdSense High Paying Keywords यूज़ करे.

(2) Traffic:- Google AdSense Approval के लिए आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर कम से कम 300 - 500 PageViews होने चाहिए. इस से कम Traffic पर Apply करेंगे तो हो सकता है की AdSense Approved हो जाये परन्तु इस से आपको ज्यादा फ़ायदा नहीं होगा.

क्यूंकि इतने कम Traffic में आपका Income ना के सामान होगा. इसलिए पहले ब्लॉग/वेबसाइट के Traffic को Increase करे उसके बाद AdSense के लिए Apply करे. मैं आपको Suggest करुगा Daily 500+ Traffic Received करने के बाद ही AdSence के लिए Apply करे. इससे आपका AdSense Disapprove होने का कोई Chance नहीं रहेगा और आपका AdSense Income भी ज्यादा होगा.

(3) SEO:- AdSense Search Engine से आने वाले Traffic को ज्यादा पसंद करता है. इसलिए AdSense पर Apply करने से पहले अपने ब्लॉग/वेबसाइट URL को Google Search Engine के साथ-साथ Yahoo, Bing जैसे Search Engine में भी Submit कर दें.

(4) Copyright Content:- आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर अगर Copyright Article/Post है तो Sorry आपका AdSense Account Approve नहीं हो सकता. AdSense Policy में ये साफ़-साफ कहा गया है AdSense कोई भी Copyright Material Allow नहीं करेगा. आपने किसी दूसरे ब्लॉग/वेबसाइट से Article Copy करके अपने ब्लॉग/वेबसाइट पर Post किया है तो आपका AdSense Account कभी भी Approve नहीं होगा. इसलिए ब्लॉग/वेबसाइट पर Copyright Material है तो जल्द से जल्द Delete करे.

(5) Blog/Website Topic:- ब्लॉग/वेबसाइट Topic मतबल आप किस बिषय पर ब्लॉग्गिंग कर रहे हो. आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर Blogging, Internet Tricks, Social Media Tricks, Life style, Health ...इत्यादि से Related Article/Post है तो आपका Google AdSense Account 90% Approve होने का Chance है और आपके ब्लॉग/वेबसाइट पर Sex, Addiction, Hacking, Robbery, Gambling से Related Article/Post है तो आपका AdSense कभी भी Approve नहीं होगा.

(6) Important Page:- किसी भी ब्लॉग/वेबसाइट के लिए About us, Contact us, Privacy Policy Page बहुत Important होता है. इन सब Page से विजिटर ब्लॉग/वेबसाइट के बारे में, ब्लॉग/वेबसाइट के Founder के बारे में, ब्लॉग/वेबसाइट के Policy के बारे में जान पाते है. इसलिए AdSense Review करते समय इन Page को देखता है. Google AdSense के लिए Apply करने से पहले इन सब Page को ब्लॉग/वेबसाइट पर बना ले.

(7) Blog Design:- ब्लॉग/वेबसाइट का Design जितना हो सके Simple और Clean रखने की कोशिश करे. Simple ब्लॉग/वेबसाइट Design के लिए आप एक Simple Looking Template को ब्लॉग/वेबसाइट पर Upload करे. ब्लॉग/वेबसाइट Design Simple होने से AdSense Disapprove होने का Chance काम रहता है.

ऊपर दिए गए सभी Steps को अगर आपका ब्लॉग/वेबसाइट पूरा करता है तो आप Tension Free हो कर Google AdSense के लिए Apply कर सकते हो, आपका AdSense Approved होने में कोई Problem नहीं आएगा. फिर भी AdSense Approve होने में कोई Problem आता है तो आप कमेंट करके बताये. हमे आपकी मदद करने में ख़ुशी 😊 होगी.